City NewsTop NewsUttar Pradesh

लॉकडाउन में फोन कर बोले चाचा-भतीजा, पान खाने की इच्छा है, मिली ऐसी सज़ा जिंदगी भर नहीं खाएंगे पान

रामपुर। कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी की अपील पर इस समय पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन है। पुलिस लॉक डाउन तोड़ने वालों से सख्ती से निपट रही है। साथ ही लॉक डाउन में उन गरीबों की मदद भी कर रही है जिनके पास खाने के लिए पैसे नहीं हैं। इसके अलावा सरकार ने कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये हैं जिनपर फोन करके आप घर का जरुरी सामान मंगा सकते हैं। लेकिन इस दौरान लोग अपनी हरकतों से बाज़ नहीं या रहे हैं। कोई फोन करके समोसे खाने की इच्छा जाहिर कर रहा है तो किसी को पान मसाला खाने की तलब लगी है।

कुछ ऐसा ही मामला सामने आया यूपी के रामपुर से जहाँ एक शख्स ने कंट्रोल रुम में फोन करके कहा कि मेरी पान खाने की बहुत इच्छा हो रही है। कॉल करने वाले ने बताया कि उन्हें बिना पान के रहा नहीं जा रहा है। इस मांग से जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को भी काफी हैरानी हुई।कोतवाली थाने की पुलिस ने सोमवार को हिरासत में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक जिला प्रशासन दोनों चाचा- भतीजे से नालियों की सफाई करवा रहा है. जिससे समाज में एक मैसेज जा सके।

रामपुर के पुलिस कप्तान शगुन गौतम ने बताया कि इस गंभीर घड़ी में भी लोग अपनी शरारतों से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस तरीके की कॉल्स उनके लिए काफी परेशानी का सबब बन गए हैं. ऐसे कॉल्स को ब्लॉक किया जा रहा है। शगुन गौतम ने यह भी बताया कि इस तरीके की मांग करने वालों के खिलाफ कोई आपराधिक मामला तो बन नहीं रहा, लिहाजा उन्हें सामाजिक रूप से शर्मिंदा करना ही उन्हें रोकने का एकमात्र तरीका है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH