Top NewsUttar Pradesh

हरदोई में क्वरांटाइन सेंटर से भागे 36 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

लखनऊ। यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सीएम योगी इसको लेकर लागतार एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं लेकिन कुछ लोगों की जानबुझकर की गई गलती का खामियाजा पूरे समाज को भुगतना पड़ रहा है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में क्वारंटाइन सेंटर 36 लोग फरार हो गए हैं पुलिस ने उनकी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला,जिसके बाद सभी पर केस दर्ज कर लिया गया है।

जिले के लोनार इलाके में स्थित स्वामी कल्याणानंद पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में अलग-अलग राज्यों से लौटे लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। मौका पाकर यहां से 36 लोग भाग निकले। इसी मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान काम-धंधा बंद होने के बाद बड़ी संख्या में लोग अन्य राज्यों से जिले में पहुंचे थे। सरकारी आदेश के अनुसार बाहर से आए लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करना था। जिला प्रशासन ने इसी के तहत लोनार स्थित पीजी कॉलेज में क्वारंटाइन सेंटर बनाया और यहां लोगों को रखा गया था। लेकिन कुछ लोग क्वारंटाइन से भाग निकले, जिसके बाद पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी।

कोरोना के चलते यूपी के 15 जिले पूरी तरह सील

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर यूपी में बढ़ता जा रहा है। केंद्र सरकार ने इससे बचने के लिए 21 दिनों का लॉक डाउन किया था जो 14 अप्रैल को ख़त्म हो रहा था लेकिन अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के 15 जिलों को पूरी तरह से सील कर दिया है ।

इस जिलों में गाजियाबाद , लखनऊ , मेरठ, गौतमबुद्ध नगर , सहारनपुर , शामली , वाराणसी , बरेली , बुलंदशहर , फिरोजाबाद , महाराजगंज , सीतापुर , बस्ती , आगरा , कानपुर पूरी तरह से 13 अप्रैल तक सील हो गए हैं। यह आदेश बुधवार रात 12 बजे से ही लागू हो जाएगा। योगी सरकार ने यह फैसला सर्वाधिक कोरोना संक्रमित जिलों के लिए जारी किया है।

इससे इतर पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को फ्लोर लीडर्स के साथ एक मंथन बैठक कर रहे हैं , जिसमें देश से लॉकडाउन को लेकर चर्चा की जा रही है । इस दौरान लोगों के घरों में आवश्यक सामान की डिलीवरी की जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH