Top NewsUttar Pradesh

आधी रात को रोड पर बाइक से घूम रहे थे रामपुर के डीएम, सिपाही ने रोककर खूब हड़काया

रामपुर। कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए केंद्र सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। इसका सख्ती से पालन भी हो रहा है। लेकिन कुछ जगहों से शिकायतें आ रही हैं। इसी की जांच करने रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह बाइक पर हेलमेट पहनकर रोड पर अकेले ही निकल गए। कई जगहों पर उन्हें किसी ने नहीं टोंका लेकिन एक चौराहे पर सिपाही से उनका सामना हो गया। सिपाही ने उनकी तबियत से क्लास ली।सिपाही ने डीएम को लॉकडाउन की अहमियत खुलकर सुनाई और समझाई।

इस दौरान डीएम छुपचाप सिपाही की बात सुनते रहे। साहब का बड़प्पन यह रहा कि उन्होंने सिपाही द्वारा हड़काए जाने के बाद भी अपनी पहचान नहीं खोली। जैसा सिपाही ने समझाया उसके मुताबिक डीएम साहब ने अपनी मोटर साइकिल वापस की और मौके से चुपचाप चले गए।

बाद ने उन्होंने सिपाही की जमकर तारीफ की। साथ ही उसे इनाम भी दिया। डीएम ने कहा कि सिपाही का मुझे चौराहे पर रोकना अच्छा लगा। इससे पता चलता है कि वो अपनी ड्यूटी के प्रति कितना ईमानदार है।

डीएम ने कहा कि सुबह मैंने सबसे पहले उसी मोहित सिपाही को कलेक्ट्रेट में बुलवाया जिसने मुझे रात में समझाया था कि लॉकडाउन की क्या अहमियत है। मैंने उसे शाबासी और प्रमाण पत्र दिया। ताकि जिले में तैनात अन्य सरकारी कर्मचारियों में भी ईमानदारी और मेहनत से काम करने का जज्बा पैदा हो सके।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH