NationalTop News

मुंबई में इलाज के लिए गए कैंसर मरीजों को फ्लाईओवर के नीचे रखा गया, ज्यादातर यूपी-बिहार के

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। महाराष्‍ट्र में रविवार को कोरोना के 221 के नए मामले सामने आए, इनमें से 217 मामले तो अकेले मुंबई से आए हैं। इसी तरह राज्‍य में रविवार को कोरोना से 22 लोग मरे, इनमें से 16 की मौत मुंबई में हुई। मुंबई में अब तक 1399 कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। यह संख्‍या देश के कई राज्‍यों में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्‍या से बहुत ज्‍यादा है।

इस बीच मुम्बई से एक और हैरान करने वाली खबर आई है। यहां बीएमसी ने ने केईएम और टाटा हॉस्पिटल के तकरीबन 60 ओपीडी मरीजों को निकालकर हिंदमाता फ्लाईओवर के नीचे शिफ्ट किया है। इस कार्रवाई की खबर से हर कोई हैरान है।

बताया जा रहा है कि सरकार कोरोना मरीजों को अन्य मरीजों की तुलना में ज्यादा प्राथमिकता दे रही है। चौंकाने वाली बात यह है कि बीएमसी ने जिन मरीजों को फ्लाईओवर के नीचे शिफ्ट किया है, उनके लिए शौचालय की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। जिन मरीजों को शिफ्ट किया गया है, उनमें ज्यादातर बिहार, छत्तीसगढ़, यूपी जैसे प्रदेशों के हैं। कैंसर से जूझते इन मरीजों को सड़क किनारे शिफ्ट कर दिया गया है। दिक्कत यह है कि इनका इलाज भी लगभग बंद हो चुका है. कुल 60 मरीजों में 35 महिलाएं हैं। इनकी शिकायत है कि खुले में शौच करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH