RegionalTop News

भगवान की फोटो लगाई, लिखा- हिंदू फल वाला, पुलिस ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली। झारखंड के जमशेदपुर में ‘विश्व हिंदू परिषद् द्वारा अनुमोदित हिंदू फल की दुकान’ के बैनर लगाकर फल बेच रहे दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दुकानों पर लगे बैनरों पर भगवान राम और शिव की तस्वीरें हैं। उसके नीचे दुकानदारों के पते भी दर्ज हैं।

वहीँ पुलिस की इस कार्यवाई के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। लोग इसे पुलिस की तानाशाही बता रहे हैं। वहीँ दुकानदारों का कहना है कि हाल में फल व सब्जियों पर थूक लगाकर बेचने की घटनाएं हुई हैं। जिसके बाद लोग फल सब्जी वालों को शक की निगाह से देख रहे हैं। बिक्री में भी कमी आई है। जिसके चलते उन्होंने ऐसा करने का फैसला लिया।

बता दें कि एक यूजर ने इन फलों की दुकानों की तस्वीरों को ट्विटर पर झारखंड पुलिस को टैग किया था। इसके बाद झारखंड पुलिस के हैंडल से जमशेदपुर पुलिस को इस संबंध में उचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया। कुछ ही देर में जमशेदपुर पुलिस की ओर से जवाबी ट्वीट में कहा गया कि मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित फल दुकानों से पोस्टर हटवा दिया गया है तथा संबंधित दुकानदारों के विरुद्ध कदमा थाना द्वारा धारा – 107 द0प्र0स0 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

बताया जाता है कि थाना प्रभारी रंजीत कुमार कदमा बाजार में फल दुकान में पोस्टरों को हटवाने पहुंचे तो कुछ फल दुकानदार उनसे ही उलझ गए। हंगामा की सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद कदमा मंडल के अध्यक्ष दीपल विश्वास अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने भी पुलिस द्वारा पोस्टर हटाने का विरोध किया। इस दौरान थाना प्रभारी और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH