NationalTop News

कोरोना: भारत के आगे झुके ये मुस्लिम देश, कहा- हमारी मदद करो

नई दिल्ली। इस समय पूरा विश्व कोरोना से जंग लड़ रहा है। अब तक लाखों लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है जबकि कई लाख लोग इससे संक्रमित हैं। इन सबके बीच कई देश ऐसे भी हैं जो कोरोना से जंग में भारत से मदद मांग रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से जंग में भारत से कुवैत, ओमान, बहरीन और सऊदी अरब समेत कई खाड़ी देशों ने डॉक्टर और नर्सों की टीम भेजने का निवदेन किया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, कुवैत, ओमान, बहरीन और सऊदी अरब समेत कई खाड़ी देशों ने डॉक्टर और नर्सों की टीम भेजने का निवदेन किया है जिसपर हम विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि खाड़ी देशों को भारत संग रिश्ते की अहमियत है और वह महामारी कोविड-19 के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर प्रमुखता से बात करना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत की ओर से इन देशों को रमजान के महीने में पर्याप्त खाद्य सामग्री की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जा रही है। इन सभी देशों के शीर्ष नेताओं ने वहां पर रहने वाले सभी भारतीयों की हर संभव मदद की बात कही है। इसके अलावा भारत इन देशों में भारतीय नागरिकों को निकालने की तैयारी में भी जुटा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH