City NewsRegional

गश्त पर निकली महिला सब इंस्पेक्टर बनी पंडित, मंदिर में मंत्र पढ़कर करवाई शादी

भोपाल। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में गश्त पर निकली महिला पुलिस अधिकारी ने मंदिर में मंत्र पढ़कर जोड़े की शादी कार्रवाई।

दरअसल एक दूल्हा-दुल्हन के लिए जब फेरे लगवाने के लिए पंडित नहीं मिला तो एक पुलिस सब इंस्पेक्टर अंजलि अग्निहोत्री ने ही पंडित की भूमिका निभाते हुए विवाह की रस्में पूरी करा डाली। अंजलि ने कहा कि उन्हें आदेश है कि लोगों की मदद करें। ऐसे में गाँव वालों के आग्रह को वो मना न कर पाईं और पंडित बनकर पूरे मंत्रोच्चार के साथ दोनों की शादी कार्रवाई। जो मंत्र आते थे खुद बोले। जो नहीं आते थे उन्हें गूगल की सहायता से बोला।

यह वाकया गोटेगांव तहसील के झोतेश्वर कस्बे का है। यहां श्रीनगर में रहने वाले लक्ष्मण चौधरी का विवाह नरसिंहपुर के इतवारा की ऋतु के साथ तय हुआ था। प्रशासन ने दोनों परिवारों को विवाह संपन्न कराने की अनुमति दे रखी थी, मगर उन्हें कोई पंडित नहीं मिल रहा था। यह विवाह समारोह सीमित लोगों की मौजूदगी में संपन्न होना था।

विवाह की रस्में पूरी करने के लिए कोई पंडित नहीं मिला। तब लोगों ने सब इंस्पेक्टर अंजली से ही पंडित की भूमिका निभाने का आग्रह किया, ऐसा इसलिए क्योंकि अंजली ब्राह्मण परिवार से नाता रखती है। वह भी सहर्ष तैयार हो गईं और वैवाहिक रस्में पूरी कराई। अंजलि पुलिस की ड्रेस में थीं और वहां मौजूद सभी लोग मास्क लगाए हुए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH