International

70 दिनों बाद चीन में फिर खुली कीड़ों की मार्केट, लोग खाने लगे चमगादड़-बिच्छू

बीजिंग। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। इस वायरस की शुरुआत एक चमगादड़ से हुई थी जो चीन में खाया जाता है। इसी के बाद सवाल उठने लगे कि जब खाने के लिए इतनी सारी चीजें मौजूद हैं तो कुत्ते, बिल्ली या कीड़े खाना कहां तक सही है। इन सबके बीच चीन में एक बार फिर से कीड़ों की मार्केट खुल गई है।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह चीन की मशहूर फूड-स्ट्रीट की मार्केट है जो नानिंग में स्थित है। ये दुकानें कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण 70 दिनों तक बंद रहने के बाद खुली हैं। इन दुकानों पर बिच्छू, सेंटीपीड और अन्य तले हुए कीड़े बेचे जाते हैं। नानिंग स्थित इस मार्केट में रात को रोजाना तरह-तरह के स्नैक्स और व्यंजन दिए जाते हैं, जिनमें ग्रिल्ड ऑक्टोपस, मसालेदार क्रेफ़िश, उबली हुए पकौड़ी और चावल के केक भी शामिल हैं। लेकिन इसकी जो चीज सबसे मशहूर डिश है, वह है इसके तले हुए कीड़े। स्टॉल्स मकड़ियों से लेकर रेशम के कीड़ों तक सभी तरह के पके हुए कीड़े यहां के मशहूर हैं।

यह पूरी फूड स्ट्रीट शहर में लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है और हर दिन शाम को 6 बजे से लेकर तड़के सुबह तक खुली रहती है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पहले यहां लोगों की भीड़ लगी रहती थी लेकिन अब ज्यादा से ज्यादा 3000 लोगों को जाने की इजाजत है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH