NationalRegionalTop News

औरंगाबाद हादसा: ट्रैक पर मजदूरों को देखकर ड्राइवर ने की थी ट्रेन रोकने की कोशिश, लेकिन…

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पटरी पर सो रहे मजदूरों को मालगाड़ी रौंदते हुए निकल गई। इस हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हैं। हादसा बदनपुर और करमाड स्टेशन के बीच परभनी-मनमाद सेक्शन के पास सुबह साढ़े पांच बजे के करीब हुआ।

ड्राइवर ने दूर से ट्रैक पर लेटे मजदूरों को देख लिया था। उसने हॉर्न भी बजाया। लेकिन मजदूर गहरी नींद में थे जिस कारण उन्हें हॉर्न सुनाई नहीं दिया। इसके बाद ड्राइवर ने ट्रेन को रोकने के लिए ब्रेक भी लगाया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। स्पीड अधिक होने के कारण ट्रेन मजदूरों को रौंदते हुए निकल गई।

भारतीय रेलवे के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘बदनापुर और करमाड स्टेशन के बीच परभनी-मनमाद सेक्शन के पास आज तड़के कुछ मजदूरों को ट्रैक पर देखने के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की लेकिन अन्ततः वह ट्रेन की चपेट में आ गए। घायलों को औरंगाबाद के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया।जांच के आदेश दिए गए हैं।

उधर, इस घटना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे की खबर से मैं दुखी हूं। मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की है और वे इस मामले पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। सभी जरूरी मदद की जा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH