NationalTop News

कोरोना से बीएसएफ के दो जवानों की गई जान, मौत के बाद पता चला कि उन्हें कोरोना था

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बीएसएफ के दो जवानों की कोरोना से मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है। ख़ास बात ये है कि दोनों जवानों में कोरोना का संक्रमण उनकी मौत के बाद पता चला। मौत के बाद जब उनका कोरोना टेस्ट किया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इनमें एक जवान सुपर स्पेशियलिटी क्लीनिक में इलाज कराने के दौरान संक्रमित हुआ था, जबकि दूसरे जवान को 3 मई सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 4 मई को हालत खराब होने पर उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि, तब तक सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका था। बीते बुधवार को जब अस्पताल से रिपोर्ट आई तो पता चला कि जवान कोरोना संक्रमित था।

बीएसएफ द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘इस महामारी के दौरान बीएसएफ के दो जवानों की मौत से प्रहरी परिवर दुःखी है। जिस जवान की मौत हुई है, वह गंभीर रूप से बीमार थे। उन्होंने कई बार अपने इलाज के लिए सुपर स्पेशियलिटी क्लीनिकों का दौरा किया था, वहीं पर वह सक्रमण के चपेट में आ गए।’

विज्ञपति में आगे कहा गया, ‘अन्य बॉर्डरमैन की सोमवार 4 मई को सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गई, जहां उन्हें 3 मई को भर्ती कराया गया था। सामान्य वार्ड से उन्हें 4 मई को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। मृत्यु के बाद और पोस्टमॉर्टम से पहले, कोरोना वायरस के लिए उनका टेस्ट किया गया था और 6 मई बुधवार की देर रात को रिजल्ट पॉजिटिव आया था।’ बता दें कि बीएसएफ के लगभग 40 जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH