InternationalTop News

पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त होने वाला विमान निकला चीनी माल, चीन ने 10 साल उड़ाने के बाद दिया था

कराची। पाकिस्तान में लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में अब तक 56 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। विमान में 99 लोग सवार थे। इसमें 91 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे।पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा।विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई।

वहीँ इस हादसे में चमत्कारिक रूप से कम से कम दो लोग सुरक्षित बच गए हैं जिनमें से एक बैंक आफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद हैं और एक वरिष्ठ पत्रकार अनसार नकवी हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि विमान की चपेट में आने से कई मकान तबाह हो गए हैं। कम से कम चार मकानों के पूरी तरह से ध्वस्त हो जाने की सूचना मिली है। मकानों के बाहर खड़ी कई गाड़ियां भी आग के गोले में बदल गए विमान की चपेट में आने से खाक में मिल गईं।

इस हादसे में जिन बेक़सूर लोगों ने जान गंवाई लोग उसका जिम्मेदार चीन को बता रहे हैं। पाकिस्‍तान के न्‍यूज चैनल जियो न्‍यूज के अनुसार, यह विमान चीन से किराए पर लिया गया था और यह करीब 10 से 11 साल पुराना था। प्राथमिक जांच में यह जानकारी सामने आ रही है कि विमान का लैंडिंग गेयर नहीं खुला था, जिस वजह से यह हादसा हुआ है। हालांकि पाकिस्‍तान के अधिकारी ने कहा है कि विमान में किसी तरह की कोई खराबी नहीं थी और यह बिल्‍कुल सही था, लेकिन जांच के बाद ही पता चलेगा यह किस तरह से हादसे का शिकार हुआ।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH