Top NewsUttar Pradesh

प्रदेश की जनता को कोरोना से बचाने के लिए सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले यूपी सरकार के लिए चुनौती बने हुए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 7700 के पार हो चुका है। यूपी में।शनिवार को कोरोना के 262 नए मामले आए। उत्तर प्रदेश में अब तक 213 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 12 और लोगों की मौत हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि अब तक 4651 मरीज कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं।

प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों के बीच योगी सरकार ने एल-1 के कोविड अस्पतालों की तादाद दोगुनी करने का फैसला किया है। ये बेड उन 20 जिलों में बढ़ाए जाएंगे, जहां कोरोना वायरस के ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं।

अब तक एल-1 के कोविड अस्पतालों में 21,075 बेड बनाए गए हैं। अब इन अस्पतालों में 21,000 और बेड बढ़ाए जाएंगे। इस सिलसिले में चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने मंडलायुक्त समेत सभी डीएम, सीएमओ और चिकित्सा अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए हैं। प्रसाद ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड केयर सेंन्टरों का निरीक्षण कर वहां 21 हजार बेड जल्द बनाकर शासन को सूचित करें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH