NationalTop News

गर्भवती हथिनी की हत्या से गुस्से में देश, दोषियों की जानकारी देने पर 50 हजार का इनाम

नई दिल्ली। केरल के मलप्पुरम में गर्भवती हथिनी को पठाखे भरा अनानास खिलाने मारने की घटना पर पूरे देश में गुस्सा है। सभी सोशल मीडिया के माध्यम से अपना गुस्सा दिखा रहे हैं साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांग कर रहे हैं। हालांकि अभी भी इस गर्भवती हथिनी के दोषी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

फिलहाल हथिनी की हत्‍या में शामिल अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और दोषियों की खोज की जा रही है। इधरजानवरों के लिए काम करने वाली ह्यूमेन सोसायटी इंटनैशनल इंडिया ने दोषियों के बारे में जानकारी देने वालों को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। संस्था ने इस प्रकार की अमानवीयता की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

क्या है मामला

केरल के मलप्पुरम में जंगल से भटककर गाँव में आई एक हथिनी को लोगों से विस्फोटक भरा अनानास खिला दिया। चूंकि हथिनी गर्भवती थी और उसे अपने बच्चे के लिए खाने की जरुरत थी तो उसने ये अनानास खा लिया।
इसके बाद उसके मुंह में विस्फोट हो गया जिससे उनके दांत टूट गए और जबड़ा भी बुरी तरह फट गया। जिसके बाद हथिनी करीब तीन दिन तक पास के तालाब में खड़ी रही और बार बार पानी पीती रही। शायद मुंह में जलन के कारण वो ऐसा कर रही थी।

हथिनी का दर्द इतना था कि वह तीन दिन नदी में सूंढ़ कर खड़ी रही आखिर जिंदगी की जंग हार उसकी मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार इसकी उम्र 14-15 साल थी। अधिकारियों ने बताया कि समय पर उस तक मदद नहीं पहुंचाई जा सकी। हथिनी की जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी उसे रेस्क्यू करने पहुंचे। लेकिन वो पानी से बाहर नहीं आई और उसकी मौत हो गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH