NationalTop News

एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया बोले, अगस्त-सितम्बर में अपने चरम पर होगा कोरोना

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की रफ्तार दिन ब दिन और तेज होती जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9971 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही भारत में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 2,46,628 हो गई है। भारत अब स्पेन को पछाड़कर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में पांचवे नंबर पर पहुंच गया है। भारत में 1,20,406 कोरोना केस फिलहाल ऐक्टिव हैं। वहीं 1,19,293 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना से भारत में 6,929 लोगों की मौत हुई है।

वहीँ, एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि आने वाले दो तीन महीनों में कोरोना अपने चरम पर पहुंच सकता है। डॉ. गुलेरिया ने ये भी कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सिर्फ टेस्टिंग करने से काम नहीं चलेगा। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन करना होगा।

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बताया कि अगले दो तीन महीनों यानि कि अगस्त-सितंबर में कोरोना संक्रमण और ज्यादा बढ़ सकता है। भारत में अभी भी यह शुरुआती दौर में ही है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अभी भारत में कोरोना संक्रमण कम्यूनिटी ट्रांसमिशन स्तर तक नहीं पहुंचा है। कोरोना के हॉटस्पॉट इलाकों में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन संभव है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH