EntertainmentTop News

अमिताभ ने की मुंबई में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद, विमान से 700 लोगों को पहुंचाया घर

लखनऊ। कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन के बाद मुंबई में फंसे यूपी के श्रमिकों के लिए सदी के महानायक अमिताबह बच्चन ने ऐसा काम किया जिसके बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। अमिताभ बच्चन ने बस्ती और गोरखपुर मंडल के 187 श्रमिकों को प्लेन बुक कर उनके घर पहुंचाया है। एयरपोर्ट पहुंचे श्रमिक जब बाहर निकले तो खुशी के मारे उनका ठिकाना न रहा। इनमें से कइयों को तो ये पहला हवाई सफर था। अमिताभ बच्चन ने माहीम दरगाह और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट की मदद से प्रवासियों की लिए विशेष विमानों का इंतजाम कराया है।

अमिताभ बच्चन ने अपनी टीम के साथ प्रवासी मजदूरों को मुंबई से इलाहाबाद, गोरखपुर और वाराणसी पहुंचाने के लिए उड़ानों की व्यवस्था की है। प्रत्येक फ्लाइट में 180 मजदूरों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस अभियान के जरिए 6 फ्लाइट्स की व्यवस्था की गई है। अब तक चार विशेष उड़ानों के जरिए करीब 700 लोगों को उनके गृह राज्य उत्तर प्रदेश पहुंचाया गया है।

प्रवासी श्रमिकों ने कहा कि अमिताभ बच्चन की वजह से न केवल वे अपने घर पहुंच गए, बल्कि उन्हें जहाज में बैठकर यात्रा करने का मौका भी मिला। सभी मजदूर निर्धारित समय पर बुधवार को मुम्बई एयरपोर्ट पर चार्टर विमान में सवार हुए और गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। विमान में सवार सभी श्रमिकों को ग्लब्स, सेनिटाइजर और खाने-पीने का सामान भी दिया गया था। विमान का पूरा खर्च अमिताभ बच्चन और उनकी टीम ने वहन किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH