NationalTop News

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक, वेंटिलेटर पर रखे गए

लखनऊ। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखे गए मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक बनी हुई है। लालजी टंडन की लखनऊ में शुक्रवार देर रात तबियत खराब हो गई थी। मेदांता हॉस्पिटल में रात में ही डॉक्टरों को उनका ऑपरेशन करना पड़ा था। अभी वे आइसीयू में ही भर्ती हैं। मेदांता के निदेशक राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल लालजी टंडन को फेफड़े, किडनी और लीवर की दिक्कत है। राज्यपाल लालजी टंडन का डायलिसिस भी किया जा रहा है। क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में राज्यपाल का इलाज हो रहा है।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून को पेशाब में दिक्कत के साथ बुखार होने पर परिजनों ने उन्हें शहीद पथ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। शुरुआती पड़ताल में डॉक्टरों को पेशाब में संक्रमण का पता चलने पर इलाज शुरू कर दिया। उन्हें बुखार और पेशाब की परेशानी में सुधार हुआ।

इसके बाद राज्यपाल के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के उपरांत पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया, जिसके चलते उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में रखा गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH