City NewsRegional

पटना: शादी के अगले दिन ही दूल्हे की मौत, 111 बाराती कोरोना पॉजिटिव

पटना। पटना में एक शादी समारोह जानलेवा शादी समारोह बन गया। यहां शादी के दूसरे दिन ही दूल्हे की कोरोना से मौत हो गई जबकि समारोह में शामिल 111 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इतना ही नहीं दूल्हे के अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। इस तरह यह सामुदायिक संक्रमण का कारण बनता जा रहा है। पटना में एक दिन में किसी एक जगह पर इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने का यह रेकॉर्ड है। वहीँ इस मामले ने प्रशासन के भी होश उड़ा दिए हैं। उनके सामने अब बढ़ते संक्रमण को रोकने की चुनौती है।

ज़िला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून को हुई थी और अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई थी। शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत थी जिसके बाद बारातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जहां 9 लोग संक्रमित पाए गए. इसके बाद कुछ और लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

परिवार के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था। बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था। परिवार का कहना है कि शादी से पहले कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे। शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH