NationalTop News

चीन से तनाव के बीच कश्मीर के लोगों से दो महीने का LPG स्टॉक रखने का आदेश

नई दिल्ली। लद्दाख में हिंसक झड़प के बाद जम्मू कश्मीर सरकार राज्य के लोगों को दो महीने के लिए एलपीजी सिलेंडर का स्टॉक करने का आदेश दिया है। जिसके बाद से ही वहां लोगों की चिंता बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार ने एक बैठक में घाटी में एलपीजी के पर्याप्त स्टॉक को सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देश दिए है। हालांकि सरकार का कहना है कि आने वाले समय में राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने और भूस्खलन जैसी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए लोगों से सिलेंडर का स्टॉक रखने के लिए कहा गया है।

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि मानसून के दौरान भारी बारिश के चलते बार-बार राजमार्गों के अवरुद्ध होने के कारण सिलेंडरों के भंडारण का यह आदेश दिया गया है। हालांकि स्थानीय नेताओं और निवासियों का कहना है कि इस तरह की स्थिति सर्दियों में उत्पन्न होती है और गर्मियों में ज्यादा भूस्खलन नहीं होते हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार इस आदेश के पीछे वास्तविक मंशा जाहिर करे, नहीं तो लोगों में दहशत का माहौल बढ़ता रहेगा।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि बारिश के दिनों में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 रामबन-जवाहर टनल के बीच प्रभावित रहता है. वर्तमान में हम कश्मीर में करीब एक महीने का भंडार रखकर चलते हैं।
उन्होंने कहा, ‘हमने एलपीजी कंपनियों को करीब दो महीने का स्टॉक रखने की संभावनाओं पर विचार करने का अनुरोध किया है, ताकि अगले तीन महीने तक बारिश अथवा अन्य कारणों के चलते राजमार्ग बंद होने की सूरत में लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल न बने।’ उन्होंने कहा कि इस आदेश को लेकर कई लोग अफवाह फैला रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH