Uncategorized

बलिया में पत्रकार हत्या मामले में 6 गिरफ्तार, सीएम योगी ने परिजनों को दी 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया में पत्रकार रतन सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। आजमगढ़ के डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि मामले में 10 आरोपी हैं। इनमें कई मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गये हैं। जो फरार हैं उनकी तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में पत्रकारिता से संबंधित कोई बात शामिल नहीं है। यह पूरी तरह से दो पक्षों के बीच जमीन विवाद का मामला है।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक पत्रकार के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने उनके परिवार को 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि पत्रकार रतन सिंह सोमवार शाम को गांव में ही किसी के यहां बैठने के बाद पैदल ही वापस घर जा रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनपर फोयर कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार जान बचाने के लिए रतन ग्राम प्रधान में घर में घुस गए लेकिन हमलावरों ने पीछा नहीं छोड़ा और एक-एक कर तीन गोलियां दाग दी। इससे रतन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

#journalist #murder #ballia #yogiadityanath

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH