Top NewsUttar Pradesh

यूपी में बाजार रेट से तीन गुना ज्यादा कीमत पर खरीदे गए पल्स ऑक्सीमीटर और इन्फ्रारेड थर्मामीटर, एसआईटी करेगी जांच

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाजार से अधिक कीमत पर पल्स ऑक्सीमीटर व इन्फ्रारेड थर्मामीटर खरीदने की जांच एसआइटी करेगी। मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले में एसआइटी का गठन किया है। सीएम योगी ने मामला सामने आने के बाद सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने साफ़ बता दिया है कि जो भी इस मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

शासन ने अपर मुख्य सचिव राजस्व की अध्यक्षता में एसआइटी गठित कर दी है। एसआइटी को दस दिन में घोटाले की जांच करने का निर्देश दिया गया है। सरकार ने अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग रेणुका कुमार की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की है। इसमें सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग अमित गुप्ता तथा सचिव नगर विकास एवं एमडी जल निगम विकास गोठलवाल को सदस्य नामित किया गया है। एसआईटी पूरे प्रकरण की जांच कर 10 दिन में अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी।

ज्ञात हो कि शासन द्वारा कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में पल्स ऑक्सीमीटर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर तथा सेनेटाइजर का एक सेट राज्य वित्त आयोग की धनराशि से खरीदे जाने के निर्देश (संख्या 1596/33-3-2020-114/2012) 23 जून, 2020 के माध्यम से दिए गए थे। जनपद सुल्तानपुर और गाजीपुर के साथ कुछ अन्य जनपदों में कतिपय ग्राम पंचायतों में बाजार मूल्य से अधिक इन उपकरणों को खरीदे जाने की जानकारी सरकार को मिली थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH