Top NewsUttar Pradesh

स्कार्पियो सवार बदमाशों ने राज्यपाल के सुरक्षा अधिकारी और ‘आज तक’ के छायाकार पर किया जानलेवा हमला

लखनऊ। गोमती नगर थाना क्षेत्र की विराट खंड कालोनी मे घात लगाए बैठे स्कार्पियो सवार बदमाशों ने प्रदेश की महामहिम राज्यपाल के सुरक्षा अधिकारी जसवंत सिंह, आज तक न्यूज चैनल के वरिष्ठ छायाकार हरीश कांड पाल पर जान लेवा हमला करने की कोशिश की। गनीमत ये रही कि जिस समय ये हमला हुआ दोनो ही लोग कुछ देर पहले ही गाड़ी खड़ी करके घर के भीतर जा चुके थे। इस हमले मे दो कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इस मामले मे ठेकेदार धमेन्द्र सिंह व घटना मे प्रयोग की गयी गाड़ी के मालिक सरदार सिंह निवासी गोडा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गयी है। थानाध्यक्ष गोमतीनगर ने बताया की आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

जानकारी के अनुसार कालोनी मे धर्मेंद्र सिंह नाम का ठेकेदार किरायदार के तौर पर करीब छह माह पूर्व कालोनी मे सपरिवार रहता था। इसी कालोनी मे लघु सिचाई विभाग के सेवानिवृत्त सहायक अभियंता एल आर वर्मा भी रहते हैं। बताया जाता है कि वर्मा की पत्नी ने एक दिन ठेकेदार के बच्चे को पार्क मे फूल तोड़ने से मना कर दिया, जिससे नाराज ठेकेदार ने इसे प्रतिष्ठा से जोड लिया और बुजुर्ग दम्पति पर हमला करने के इरादे से घात लगाए बैठा था| एक दिन रात मे 10 बजे के करीब मौका मिलते ही अपने पांच साथियों के साथ उसी गाड़ी से आया, जिस पर आज आया था और गेट तोडकर घर मे घुसने की कोशिश करने लगा, जबकि उसके तीन साथी स्टार्ट गाड़ी मे मौजूद थे। घटना के हालातो से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बुजुर्ग दम्पति की हत्या के इरादे से ये लोग आए थे।

वर्मा ने पडोस मे रहने वाले जसवंत सिंह व अन्य लोगों को फोन करके इसकी सूचना दी, कालोनी के लोगो के जमा हो जाने पर सभी आरोपी मौके से धमकी देते हुए भाग निकले। आज करीब सात माह बाद ये लोग आज फिर आ धमके। पहले इन लोगों ने वर्मा दम्पति के बारे मे लोगो से पूछा। जब ये पता चला कि वे लोग आज घर पर नही हैँ तो गर्वनर के पीएसओ व वरिष्ठ पत्रकार की गाड़ी तोडकर सरे आम कालोनी के तीन परिवारों को अंजाम भुगतने की धमकी देकर भाग निकले। घटना से कालोनी के लोगों मे दहशत का महौल है। अरोपियों की सोमवार तक गिरफ्तारी न होने पर एक प्रतिनिधि मंडल पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ जोन से मिलेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH