Regional

मप्र : बस-ऑटो की टक्कर में 12 की मौत, जांच के आदेश

कुआलालंपुर, मलेशिया, घायल, सिंगापुरAccident

accident

राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में मंगलवार को बस और ऑटो के बीच हुई टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पांच स्कूली छात्र हैं। वहीं 10 यात्री घायल हुए हैं। जिस बस से हादसा हुआ है, उसमें कई तरह की गड़बडिय़ों की बात सामने आई है। परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं राजगढ़ के परिवहन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 12 जयपुर-जबलपुर मार्ग पर जिला मुख्यालय से तीन किलो मीटर दूर चौखी ढ़ाबा के करीब मंगलवार की शाम को बस और सवारी ऑटो में जबरदस्त टक्कर हुई। इस हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गईं, वहीं 10 घायल हुए। गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को उपचार के लिए भोपाल भेजा गया है। सामान्य घायलों का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।
पुलिस अधीक्षक हिमानी खन्ना ने आईएएनएस को बताया कि इस हादसे में सभी मरने वाले ऑटो में सवार थे। इनमें पांच छात्र हैं, जो ओपन बोर्ड की परीक्षा देने आए थे। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।
जिलाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने संवाददाताओं को बताया कि हादसे के मृतकों के परिजनों को शासन के निर्देश पर दो-दो लाख और घायलों को 25-25 हजार की मदद दी जाएगी।
वहीं ऑटो को रौंदने वाली बस में कई खामियां थीं, उसके पंजीयन व बीमा पर भी सवाल उठे हैं। राज्य के गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र ने बस-ऑटो दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। जांच अपर परिवहन आयुक्त विजय रघुवंशी करेंगे। जांच अधिकारी को जांच रिपोर्ट 24 घंटे में सौंपने को कहा गया है। परिवहन मंत्री सिंह ने राजगढ़ जिला परिवहन अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और बस अपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar