Top NewsUttar Pradesh

राजनीति से संन्यास ले लूंगी, लेकिन बीजेपी के साथ चुनाव नहीं लड़ूंगी: मायावती

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने उस बयान पर सफाई दी है जिसमे उन्होंने भाजपा को समर्थन देने की बात कही थी। मायावती ने कहा कि राजनीति से संन्यास ले लूंगी, लेकिन बीजेपी के साथ चुनाव नहीं लड़ूंगी। मायावती ने कहा, “मैंने कहा था कि अगर हमें किसी अन्य उम्मीदवार को वोट देना है, भले ही वह राज्य में आगामी एमएलसी चुनावों में भाजपा या किसी अन्य पार्टी से हो, तो सपा के दलित विरोधी’ कार्यों के लिए जवाब देने के लिए हम अन्य दलों के उम्मीदवारों का समर्थन कर सकते हैं, लेकिन सपा उम्मीदवार को जीतने नहीं देंगे।”

उन्होंने कहा, “हालांकि, कांग्रेस और सपा मुस्लिम लोगों को बसपा से दूर करने और सात सीटों पर उपचुनाव में बसपा को वोट नहीं देने के लिए मुस्लिम लोगों को अपने पाले में लाने के लिए मेरे बयान में हेरफेर कर रहे हैं। मैंने सिर्फ एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है, ना कि आने वाले विधानसभा चुनाव या किसी भी प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए।”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि बसपा ने मतदाताओं से किसी भी चुनाव में भाजपा का समर्थन करने का आग्रह नहीं किया है। उन्‍होंने कहा, “बुलंदशहर में मुझे बताया गया है कि भाजपा के लोग एक वीडियो का प्रचार करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि बसपा ने उनकी पार्टी का समर्थन किया है। यह पूरी तरह से गलत है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH