Top NewsUttar Pradesh

भ्रष्टाचारी SDM पर सीएम योगी का डंडा, डिमोट कर बना दिया तहसीलदार

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने में जरा भी नहीं चूकते हैं। अब सीएम योगी ने मेरठ के सरधना तहसील में तैनात रहे एसडीएम कुमार भूपेंद्र सिंह को तहसीलदार के पद पर अवनति (डिमोट) करने का आदेश दिया है। इस एक्शन की जानकारी यूपी सरकार के आधिकारिट ट्विटर हैंडल से दी गई है।

सीएम योगी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, CM योगी आदित्यनाथ जी ने तहसील सरधना, मेरठ में नियमविरुद्ध ढंग से विनिमय की गई पशुचर श्रेणी की भूमि के संबंध में शासकीय हितों की उपेक्षा कर अमलदरामद का आदेश पारित करने के दोषी तत्कालीन एसडीएम, सरधना, मेरठ को एसडीएम पद से तहसीलदार के पद पर अवनति करने का आदेश दिया है।


जानकारी के अनुसार मेरठ के ग्राम शिवाया, जमाउल्लापुर, परगना दौराला, तहसील सरधना के राजस्व अभिलेखों में पशुचर के रूप में दर्ज 1.5830 हेक्टेयर भूमि वर्ष 2013 में निजी बिल्डर को आवंटित कर दिया गया था. इसकी शिकायत के बाद जांच हुई।

मामले में पता चला कि 2016 में यहां एसडीएम के रूप में तैनाती के दौरान भूपेंद्र सिंह ने सरकार के हितों की उपेक्षा करते हुए, निजी हितों की पूर्ति के लिए सम्बंधित पक्षों से मिलीभगत की और रेवन्यू कोर्ट मैनुअल के खिलाफ अगस्त 2016 में अमलदरामद का आदेश पारित कर दिया था। जांच के बाद उत्तर प्रदेश शासन ने इसे कदाचार मानते हुए इन्हें पदावनत करने का आदेश दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH