NationalTop News

सीएम योगी के बयान पर ओवैसी का पलटवार, कहा- आपकी नस्‍लें तबाह हो जाएंगी लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा

हैदराबाद। हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में जीत के लिए भाजपा कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाह रही है। शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां एक रोड शो किया, जिसमें उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर करने की बात जोरदार तरीके से उठाई। वहीँ योगी के इस बयान एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है।

ओवैसी ने कहा कि उनका नाम बदल जाएगा, उनकी नस्‍लें तबाह हो जाएंगी लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘ जो शख्स हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है, उनकी नस्लें तबाह हो जाएगी लेकिन इस शहर का नाम नहीं बदलेगा। हम अली के नाम लेवा हैं। हम तुम्हारा नाम तब्दील कर देंगे। मैं आप लोगों को वास्ता देता हूं कि आप लोगों को जवाब देना होगा उन लोगों को जो शहर का नाम बदलना चाहते है।’ उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हर चीज बदलना चाहती है। यूपी के मुख्‍यमंत्री आपने नाम बदलने का ठेका ले रखा है क्‍या?

बता दें कि शनिवार को हैदराबाद के मलकाजगिरी मंडल में रोड शो के दौरान योगी ने कहा था कि लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है तो मैं कहता हूं कि क्यों नहीं। उप्र में भाजपा के सत्ता में आने पर हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया। ऐसे में हैदराबाद का भी नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है।

इस मौके पर योगी ने ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के बिहार के विधायक अख्तारुल इमान द्वारा शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान शब्द का प्रयोग न करने की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि ये लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, लेकिन जब हिंदुस्तान के नाम पर शपथ लेने की बात आती है तो वे पीछे हट जाते हैं। एआइएमआइएम का यही असली चेहरा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH