NationalTop News

बाबा रामदेव ने किया सीएम योगी का समर्थन, बोले- हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर

हरिद्वार। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा हैदराबाद के नाम बदलने को लेकर दिये बयान का योगगुरु बाबा रामदेव ने समर्थन किया है। रामदेव ने कहा कि हैदराबाद का हैदर से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद का प्राचीन, ऐतिहासिक और गौरव पूर्ण नाम भाग्यनगर ही है। इसके अलावा उन्होंने देश के तमाम ऐसे राज्यों के नाम बदलने को भी कहा जो मुगल शासन और अंग्रेजों के वक्त रखे गए थे।

बाबा रामदेव ने सोमवार को कहा कि कुछ ऐतिहासिक भूल हुई हैं जैसे तीर्थों के नाम अल्लाहाबाद, फैजाबाद रखा गया है जबकि इसका कोई लेना देना नहीं है। इनका कुछ मुगलों और अंग्रेजों ने पहचान मिटाने का प्रयास किया। रामदेव ने दावा किया कि हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्य नगर है और वही होना भी चाहिए।

क्या बोले थे योगी

हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां एक रोड शो किया, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने योगी का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर करने की बात भी जोरदार तरीके से उठाई।

हैदराबाद के मलकाजगिरी मंडल में रोड शो के दौरान योगी ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है तो मैं कहता हूं कि क्यों नहीं। उप्र में भाजपा के सत्ता में आने पर हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया। ऐसे में हैदराबाद का भी नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH