Uttar Pradesh

जेल में रहते हुए आजम खान ने लगाया दर्ज मुकदमों का शतक

आज़म खां

लखनऊ। समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज मुकदमों ने सेंचुरी लगा ली है। गुरुवार को एक विशेष अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई के दौरान, रामपुर पुलिस ने विशेष सांसद/विधायक अदालत को बताया कि आजम खान का नाम 11 और एफआईआर में जोड़ा गया है। इसके पहले उनके खिलाफ 89 मामले दर्ज थे। इसी के साथ आजम खान के खिलाफ दर्ज कुल मुकदमों की फेहरिस्त बढ़कर 100 तक पहुंच गई है।

पुलिस ने आजम खान के खिलाफ डोंगरपुर इलाके के स्थानीय लोगों द्वारा दर्ज 11 एफआईआर में ‘आपराधिक साजिश’ के आरोप लगाए हैं, जिनके मकानों को कथित तौर पर ध्वस्त कर दिया गया था और सपा नेता के करीबी सहयोगियों द्वारा कथित रूप से ‘लूटपाट’ की गई थी। आजम खान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुए।

एमपी/ एमएलए कोर्ट में नियुक्त अतिरिक्त जिला सरकारी वकील (एडीजीसी), रामअवतार सैनी ने कहा, “आजम खान के वकील ने 2019 में गंज कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज 11 एफआईआर में डोंगरपुर निवासियों की शिकायत पर आजम खान के करीबी सहयोगियों के खिलाफ आत्मसमर्पण आवेदन प्रस्तुत किया था। पूर्व सर्कल अधिकारी अलय हसन, पूर्व सब-इंस्पेक्टर फिरोज खान, रामपुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष अजहर अहमद खान और अन्य के खिलाफ लूटपाट के तहत मामले दर्ज किए गए थे।” उन्होंने कहा, “शिकायतकर्ताओं द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में आजम खान का नाम नहीं था। लेकिन, अब जांच के दौरान और अभियुक्तों के बयानों पर, आजम खान का नाम जोड़ा गया है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH