NationalTop News

भारत में बढ़ रहे कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले, आंकड़ा बढ़कर हुआ 58

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले बढ़ रहे हैं। अब ये संख्या बढ़कर 58 तक पहुंच गई है जिसने सरकार को चिंता में डाल दिया है। पुणे की एनआईवी लैब में भेजे गए सैंपलों में 20 नए कोरोना स्ट्रेन मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल आंकड़ा 58 तक पहुंच गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जिन लोगों में अभी तक नए कोरोना स्ट्रेन की पुष्टि हुई है उन सभी को संबंधित राज्यों में सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है, इतना ही नहीं उनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वॉरंटीन किया गया है और उनके साथ यात्रा करने वाले लोगों तथा परिवार के सदस्यों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

हालांकि देश में अब कोरोना के सामान्य मामलों में कमी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 16375 नए मामले देखने को मिले हैं जबकि 29091 लोग ठीक हुए हैं। देश में अब कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा काफी नीचे आ चुका है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के एक्टिव मामलों में 12917 की कमी आई है और अब देश में 231036 एक्टिव कोरोना मामले ही बचे हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 96.32 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH