InternationalTop NewsVideo

पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, मलेशिया ने जब्त किया प्लेन

नई दिल्ली। कहने को तो पाकिस्तान अपने आपको एटमी मुल्क कहता है लेकिन आए दिन छोटे-छोटे देश भी उसकी बेइज्जती करने से पीछे नहीं हटते हैं। अब मलेशिया ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाते हुए उसके एक प्लेन को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है पाकिस्तान ने मलेशिया से ये विमान लीज़ पर लिया था लेकिन इसके पैसे नहीं चुकाए थे, जिसके बाद मलेशिया को ये कार्रवाई करनी पड़ी।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट की मानें तो क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर घटना के वक्त विमान में पैसेंटर और चालक दल सवार था, जिन्हें बेइज्‍जत करके उतार द‍िया गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक ट्वीट कर बयान जारी करते हुए कहा- पीआईए क एक एयरलाइन को मलेशिया की स्थानीय अदालत ने वापस मंगवा लिया है। यह एकतरफा फैसला है। यह विवाद पीआईए और अन्य पार्टी के बीच यूके कोर्ट में लंबित है।

पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइन्‍स के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमान हैं। पाकिस्‍तानी अखबार डेली टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक इन विमानों को विभिन्‍न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलेशिया ने जिस विमान को जब्‍त किया है, वह भी लीज पर था लेकिन लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को क्‍वालालंपुर में जब्‍त कर लिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH