National

कृषि कानूनों के जरिए दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं प्रधानमंत्री: राहुल गांधी

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमलवार हैं। अब राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है। तमिलनाडु में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम राष्ट्र को देखते हैं और हम देखते हैं कि पीएम ने पिछले छह वर्षों में क्या किया है, तो हम एक कमजोर भारत, एक विभाजित भारत, एक ऐसा भारत देखते हैं जहां भाजपा-आरएसएस की विचारधारा पूरे देश में नफरत फैलाती रहती है।

राहुल ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी ताकत, हमारी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया था। हमारे युवा अब नौकरी पाने में सक्षम नहीं हैं और यह उनकी गलती नहीं है। यह हमारे प्रधानमंत्री द्वारा की गई कार्रवाई का दोष है।

उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा लाए गए तीन कानून कृषि क्षेत्र को नष्ट कर देंगे। पीएम हमारे किसानों पर हमला कर रहे हैं। वह तीन नए कानून लाए हैं जो भारतीय कृषि को नष्ट करने वाले हैं और इसे दो से तीन बड़े उद्योगपतियों को सौंप रहे हैं। कल्पना कीजिए कि कानूनों में से एक में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि किसान सुरक्षा के लिए अदालत नहीं जा सकते हैं।”

राहुल गांधी तमिलनाडु में पश्चिमी क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्‍होंने यहां पर किसानों, बुनकरों और एमएसएमई के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH