Lifestyle

ब्रा के निशानों से पाना है छुटकारा तो अपनाएं यह उपाय

bra nishan

ब्रा में लगा इलास्टिक और स्पंज हमारी त्वचा पर भद्दे निशान छोड़ देता है। यदि ब्रा को पहनने पर आपको घुटन या असुविधा महसूस होती है तो आपको अपने ब्रा को बदलने के बारे में सोचना चाहिए।
एक सही ब्रा आपको आरामदायक महसूस कराता है। ऐसे ब्रा को पहने पर आपको जकडऩ या निशानों का सामना नहीं करना पडता।
यदि आपने नासमझी में अपने लिए एक गलत ब्रा का चयन कर लिया है और अब उससे होने वाली समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सुझावों को आज़माएं।
1 स्ट्रैप को ढीला करें : ब्रा की स्ट्रैप इलास्टिक की बनी होती हैं। इन्हें आवश्यकता अनुसार ढीला करें ताकि ये आपकी त्वचा पर कोई निशान ना छोड सकें। यह ब्रा के निशानों से छुटकारा पाने का सरल तरीका है।
2 पेट्रोलियम जेली लगाएं : पेट्रोलियम जेली आपकी त्वचा को मुलायम बनाती है। इसे शरीर के उस हिस्से पर लगाएं जहां इलास्टिक आपको अधिक तंग महसूस होता है। पेट्रोलियम जेली त्वचा की नमी बनाए रखती है तथा आपकी त्वचा पर रैश्स भी नहीं होते।
3 छाती की स्क्रबिंग करें : रैश्स के कारण आपकी त्वचा काली पड सकती है। छाती पर ऐसे दाग भद्दे नजऱ आते हैं। इन से छुटकारा पाने के लिए किसी स्क्रब से अपनी छाती की स्क्रबिंग करें। स्क्रब आपकी छाती पर जमे डेड स्किन को आसानी से निकाल देता है।
4 मोइस्चराइज़ करें : स्क्रबिंग के बाद अपनी त्वचा पर मोइस्चराइजऱ लगाएं। मोइस्चराइजऱ आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है। ऐसे करके आप रैश्स को होने से रोकते हैं।
5 एलोवेरा : एलोवेरा की ठंडक आपको ब्रा से होने वाली जलन या चुभन से राहत दिलाएगी। रात में सोते वक्त अपनी त्वचा पर एलोवेरा लगाएं और सुबह तक इसकी ठंडक आपना जादू बिखेर चुकी होगी।
6 आइस पैक : तंग ब्रा से शरीर के ऊपरी हिस्से में जकडऩ महसूस हो सकती है। ये रबड के बने इलास्टिक आपकी नसों को ऐसे कसते हैं जैसे आपके शरीर को किसी रस्सी से बांध दिया हो। आइस पैक ही हिट थैरपी अकडऩ व पीडा से छुटकारा दिलाने में मदद करेंगी।
7 हल्दी : कई घरेलू नुस्खों में इस्तेमाल होने वाली हल्दी को रैश्स से छुटकारा पाने के लिए आज़माया जा सकता है। हल्दी का लेप आपकी त्वचा को गौरा करने का काम करेंगा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar