RegionalTop News

महाराष्ट्र में 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह पिला दिया सैनिटाइजर, अस्पताल में भर्ती

यवतमाल। महाराष्ट्र में यवतमाल जिले में स्वास्थ्यकर्मियों की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां के कापसिकोपरी गांव में 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह सैनिटाइजर के ड्रॉप पिला दिए गए, जिसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई। सभी बच्चों की उम्र पांच साल से कम है। उल्टी और बेचैनी की शिकायत के बाद इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों की टीम इनकी निगरानी कर रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना कापसिकोपरी गांव में भानबोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हुई जहां एक से पांच साल के बच्चों के लिए राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। यवतमाल जिला परिषद के सीईओ श्रीकृष्ण पंचाल ने बताया कि पांच साल से कम उम्र के 12 बच्चों को पोलियो की बूंदों के स्थान पर सैनेटाइजर की दो बूंदें दी गयी. बच्चों ने उल्टी और बेचैनी की शिकायत की।

उन्होंने बताया कि जिन बच्चों को सैनेटाइजर की बूंदे दी गयी थी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी बच्चों की हालत स्थित हैं और उन पर निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH