Top NewsUttar Pradesh

शख्स की जमीन पर 40 साल से था भूमाफिया का कब्ज़ा, सीएम योगी के निर्देश पर 1 घंटे में हुई खाली

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश गोरखपुर में लगभग 40 वर्षों से एक शख्स की जमीन पर भूमाफियाओं ने प्रशासन के मिलीभगत से कब्जा कर रखा था। उसने भूमाफियाओं के कब्जे से अपनी जमीन छुड़वाने की काफी कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुआ। इसके बाद उसने सीएम योगी को पत्र लिखकर अपनी परेशानी बताई। सीएम योगी को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तुरंत प्रशासन को जमीन से अवैध कब्जा हटवाने का निर्देश दिया। सीएम योगी के निर्देश के महज 1 घंटे के अंदर प्रशासन ने पीड़ित की जमीन से कब्ज़ा हटवा दिया।

अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों की सुनवाई के लिए जनता दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया था। वहां पर गोरखपुर खोवामंडी के रहने वाले राजेंद्र यादव भी मौजूद थे। उन्होंने प्रभाकर द्विवेदी के खिलाफ उनकी ढाई करोड़ की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सीएम को शिकायत पत्र दिया। उनका आरोप था कि प्रभाकर द्विवेदी एक भू माफिया है। उसने प्रशासनिक अधिकारियों की सांठगांठ से उसकी जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है।

पीड़ित की शिकायत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्शन लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को कब्जा हटाने का निर्देश दिया। सीएम के निर्देश के 1 घंटे के अंदर पुलिस प्रशासन और राजस्व की टीम ने गोलघर स्थित खोवामंडी स्थित पीड़ित की जमीन से कब्जा हटवा दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH