NationalTop NewsVideo

राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद को विदाई देते हुए पीएम मोदी की आंखें हुईं नम, देखें वीडियो

नई दिल्ली। राज्यसभा से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद सहित चार सांसदों आज कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने गुलाम नबी आजाद की जमकर तारीफ की है। पीएम ने एक आतंकी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि किस तरह से उस समय गुलाम नबी आजाद फंसे हुए लोगों की चिंता अपने परिवार के सदस्यों की तरह कर रहे थे। ये कहते हुए वो बेहद भावुक हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब आप मुख्यमंत्री थे, मैं भी एक राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर काम करता था, हमारी बहुत गहरी निकटता रहती थी, शायद ही कोई घटना मिलेगी जब हम दोनों के बीच संपर्क सेतु नहीं रहा, एक बार गुजरात के यात्रियों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, सबसे पहले गुलाम नबी जी का मुझे फोन आया। सिर्फ सूचना देने का नहीं, उनके आंसू, रुक नहीं रहे थे, फोन पर उस प्रमब मुखर्जी साहब रक्षा मंत्री थे और पूछा कि अगर शवों को लाने के लिए फोर्स का जहाज मिल जाए, उन्होंने कहा आप चिंता मत करिए मैं व्यवस्था करता हूं, लेकिन रात में फिर गुलाम नबी जी का फोन आया, वे एयरपोर्ट पर थे, उन्होंने फोन किया और जैसे अपने परिवार के सदस्य की चिंता करता है कोई वैसी चिंता की।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है, मैं फिर उनकी सेवाओं के लिए आदरपूर्वक धन्यवाद करता हूं और व्यक्तिगत रूप से भी मेरा उनसे आग्रह रहेगा कि मन से मत मानों कि आप इस सदन में नहीं हैं, आपके लिए मेरे द्वार हमेशा खुले हैं। चारों माननीय सदस्यों के लिए खुले हैं। आपके सुझाव, विचार अनुभव देश के लिए जरूरी हैं। आपको मैं निवृत होने नहीं दूंगा।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH