Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया स्थलीय निरीक्षण, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जालौन में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के कार्यों एवं पुल का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दिए है। जालौन के बाद वह ललितपुर पहुंचे हैं। सीएम योगी यहां बांध परियोजना का लोकार्पण किया।

इस दौरान सीएम योगी ने यहां एक जनसभा को सम्बोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ललितपुर पर पूरी निगाह रखे हुए है। यहां हम सड़कों का जाल तो बिछा ही चुके थे, अब इसको एयरपोर्ट भी देने जा रहे हैं। हवाई सेवा शुरू होने पर दिल्ली एक घंटे में व मुंबई महज दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा। ललितपुर वासियों ने कभी नहीं सोचा होगा कि यहां मेडिकल कॉलेज भी बनेगा। हमें बुंदेलखंड को शीर्ष पर पहुंचाना है। यहां के लिए कई योजनाओं को आगे बढ़ाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है

सीएम योगी ने कहा कि देश में आज कितना बड़ा परिवर्तन हो रहा है। पहले लोगों को बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाएं और आवास नहीं मिलते थे। अब केन्द्र और राज्य सरकार ने तय किया है कि हर परिवार को आवास उपलब्ध कराया जाएगा। पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी सरकार लेने जा रही है, इसके लिए हम ललितपुर को एक आवासीय विद्यालय देने जा रहे हैं। यहां आधुनिक शिक्षा दी जाएगी, बच्चों को पढ़ा-लिखाकर योग्य बनाया जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि मैं यहां की माताओं का आह्वान करूंगा कि आप लोग भी महिला स्वयं सेवी समूहों के माध्यम से कार्य करें। हमारी सरकार ने तय किया है कि कोटे की दुकान अब महिला स्वयं सेवी चलाएंगी। हम उनके हाथों में यह जिम्मेदारी देने जा रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH