City NewsRegional

गाजियाबाद में दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

गाजियाबाद। नई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी एक्सप्रेस की लगेज बोगी में शनिवार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। इस घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है।ट्रेन में आग की घटना से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। रेल अधिकारियों ने तत्काल ही फायर ब्रिगेड को मौके पर भेजकर आग पर काबू पाया। करीब दो घंटे बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। आग क्यों लगी इस बात का पता अभी नहीं चल पाया है।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि हादसे की सूचना सुबह 6.41 बजे मिली। उस वक्त ट्रेन के एक गार्ड ने लगेज वैन में धुआं देखते ही अधिकारियों को सूचित किया था। जिस डिब्बे में आग लगी थी उसे तुरंत ट्रेन से अलग कर दिया गया। इसके साथ ही पीछे आ रहीं अन्य ट्रेनों को भी पिछले स्टेशनों पर रोक दिया। ट्रेन में लगी आग की लपटों को बुझाने के लिए स्टेशन पर फायर टेंडर भी बुलाए गए। गनीमत यह रही कि आग लगने की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

ट्रेन सुबह 8.20 बजे गाजियाबाद स्टेशन से रवाना हुई। पिछले आठ दिनों में यह आग लगने की दूसरी घटना है। इससे पहले, 13 मार्च को नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में आग लग गई थी। आग लगने की घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया था। हालांकि यहां भी किसी तरह की जनहानि नहीं हुई थी।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH