City NewsRegionalUttar Pradesh

अयोध्या: हनुमानगढ़ी के महंत कन्हैया दास की ईंट से सिर कूचकर हत्या, गुरुभाई हिरासत में

अयोध्या। अयोध्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत कन्हैया दास का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। बताया जा रहा है कि रात में सोते समय ईंट से सिर कूचकर किसी ने उनकी हत्या की है। उनका शव चरणपादुका मंदिर की गौशाला में पाया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में उन्हें पता चला है कि महंत की हत्या उन्ही के गुरुभाई ने संपत्ति को हथियाने के लिए की है। आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में महंत के गुरु रामानुज दास ने पुलिस को बताया है कि कन्हैया दास का गोलू दास उर्फ शशिकांत दास के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था और स्थानीय अदालत में एक मामला भी लंबित था। इसके बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए गोलू दास को हिरासत में ले लिया है। उधर उनकी मौत की खबर पूरे शहर में तेजी से फैल गई और उनकी हत्या से गुस्साए कई नागा साधु और अनुयायी विरोध प्रदर्शन करने के लिए चरणपादुका मंदिर में इकट्ठे हो गए। लिहाजा शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस अधीक्षक वी.पी. सिंह ने कहा, “पहली नजर में महंत की हत्या की वजह कोई व्यक्तिगत दुश्मनी लगती है। इसके अलावा भी हम अन्य संभावित एंगल से जांच कर रहे हैं और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे। मौके से उंगलियों के निशान लेने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है. साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH