NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

कोरोना मरीज के इलाज से इंकार नहीं कर सकते निजी अस्पताल, सरकार उठाएगी पूरा खर्च: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। योगी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोई भी निजी या सरकारी अस्पताल किसी भी कोविड मरीज के उपचार से इनकार नहीं कर सकता। अगर सरकारी अस्पताल में बेड नहीं हैं तो मरीज को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। सरकार नियमानुसार उसके इलाज के खर्च का भुगतान करेगी।

कोरोना मैनेजमेंट के लिए गठित टीम-11 को निर्देश देते हुए सीएम योगी ने कहा कि बेड के अभाव में मरीज को इलाज से वंचित नहीं किया जा सकता। ऐसी घटनाओं पर जिल अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि बीते तीन से चार दिनों के भीतर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में साढ़े 14 हजार से ज्यादा बेड बढ़ाए गए हैं। सीएम योगी ने ये भी आदेश दिया कि किसी भी कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार के लिए कोई पैसे ना लिए जाएं।

इसके पहले सीएम योगी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये। सीएम योगी ने लिखा, फील्ड में तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी मास्क एवं ग्लव्स जरूर पहनें। स्वच्छता, सैनिटाइजेशन एवं फॉगिंग नियमित रूप से कराई जाए और ‘कंटेनमेंट जोन’ की व्यवस्था को सख्ती से लागू किया जाए। रात्रि कर्फ्यू का पालन करें।

उन्होंने लिखा, “बगैर मास्क के घर के बाहर बिल्कुल न निकलें। भीड़-भाड़ वाली जगह पर अनावश्यक न जाएं। व्यापारीगण मास्क एवं ग्लव्स का प्रयोग जरूर करें।कार्यालयों में कर्मचारियों को शिफ्टों में बुलाएं, एक बार में आधे से अधिक कर्मचारियों को न बुलाया जाए। हाई रिस्क कैटेगरी से जुड़े हुए लोग जैसे 10 साल से कम उम्र के बच्चे , 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं, एक से अधिक बीमारियों से ग्रस्त व्यक्ति व कमजोर इम्यूनिटी वाले लोग घर से बाहर न निकलें।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH