InternationalIPL 2021Sports

IPL: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की वतन वापसी फिलहाल मुश्किल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोला- भारत में रहें या तीसरे देश जाएं

नई दिल्ली। कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। दो दिन में खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, रिद्धिमान साहा, अमित मिश्रा और बॉलिंग कोच बालाजी समेत 8 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ से जुड़े दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लिया गया। बीसीसीआई ने कहा कि टूर्नामेंट को रद्द करना जरूरी हो गया था। बीसीसीआई ने कहा कि लीग में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और दूसरे सदस्यों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है। बोर्ड ने कहा कि लीग में शामिल होने वाले हर खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने के लिए पूरे इंतजाम करेगा।

इन सबके बीच ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के एक फरमान ने आईपीएल खेलने आई ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों को चिंता में डाल दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वे अपनी राष्ट्रीय सरकार के मानदंडों में छूट की मांग नहीं करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 15 मई तक भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। आईपीएल में क्रिकेटरों और पूर्व क्रिकेटरों सहित लगभग 9,000 ऑस्ट्रेलियाई फंसे हुए हैं।

सीए और एसीए ने मंगलवार को जारी अपने संयुक्त बयान में कहा, कम से कम 15 मई तक भारत से यात्रा को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं और इस मामले में हम किसी प्रकार की छूट की मांग नहीं करेंगे। आईपीएल में खेल रहे तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी – एडम जम्पा, केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और एंड्रयू टाई (राजस्थान रॉयल्स) – सरकार द्वारा उड़ान प्रतिबंध लगाने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए लेकिन शेष क्रिकेट खिलाड़ी भारत में ही बने हुए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH