Top NewsUttar Pradesh

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के पिता का कोरोना से निधन

लखनऊ। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के पिता आदित्य कुमार अवस्थी का सोमवार को कोरोना से निधन हो गया। आदित्य कुमार अवस्थी ने संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थे, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

मालिनी अवस्थी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, हमारे पूज्य पिताजी श्री आदित्य कुमार अवस्थी आज ब्रह्ममुहूर्त में गोलोकधाम सिधार गए। जीवन भर सबके लिए सोचने वाले, करने वाले अत्यंत सरल सौम्य मृदुभाषी हमारे पिता को परमपिता ने अपने समीप बुला लिया।
आई टी बी एच यू बनारस से मेटलर्जी के इंजीनियर और जर्मनी में प्रशिक्षित हमारे पिताजी उस पीढ़ी के नायक थे जिस पीढ़ी ने स्वाधीन भारत की दृढ़ आधारशिला रखी। स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया SAIL की सेवा में उन्होंने अपना जीवन अर्पित कर दिया। राउरकेला बोकारो भिलाई के संयंत्र में लोहे की ढलाई यानी कास्टिंग में पिताजी की दक्षता अद्वितीय थी। वे रेल इंजन और बोगी की ढलाई के लिए दूर दूर से परामर्श के लिए बुलाये जाते थे।

उन्होंने आगे लिखा, अंतिम समय तक अपना काम स्वयं करने वाले कर्मठ पिताजी कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन के आधार पर आजीवन चले। परिवार के वटवृक्ष थे, शांत गंभीर संयत! आज उनकी शीतल छाया सदा के लिए ब्रह्माण्ड में विलीन हो गई। संलग्न छवि में पिताजी हमारे सहायक रवि के पुत्र आकाश को पढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं, यह उनके जीवन के एक एक पल की सार्थकता का प्रमाण है। पूज्य पिताजी सदगति प्राप्त करें, यही महादेव से प्रार्थना है। इस कष्ट के समय अम्मा श्रद्धेया ऊषा अवस्थी जी हम सबका पुण्यसंबल हैं आश्रय हैं। भवानी अम्मा को यह कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH