RegionalTop NewsUttar Pradesh

अलीगढ़ः जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत, सीएम योगी ने दोषियों पर एनएसए लगाने का दिया आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ ज़िले में ज़हरीली शराब की वजह से 11 लोगों की जान चली गई, जबकि 15 से ज्यादा लोगों को हालत गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर आईओसी का गैस बोटलिंग प्लांट है।

प्लांट के ठीक सामने करसुआ और अंडला गांव हैं। दोनों गांवों में एक ही ठेकेदार के दो छोटे ठेके हैं। गुरुवार को लोगों ने यहां से शराब खरीदकर पी थी। शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। मृतकों में दो ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक शराब पीने से करीब पांच लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त नजर आए। उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों  की मदद करने का निर्देश दिया है। साथ ही दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने का आदेश भी दिया है। सीएम योगी ने कहा कि अगर शराब सरकारी ठेके से खरीदी गई है तो दोषियों के ठेके सीज किए जाए साथ ही उनकी संपत्ति भी कुर्क की जाए।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique