RegionalTop NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी बड़ी खुशखबरी, नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है। शुक्रवार को हुई उच्चस्तरीय टीम-9 की बैठक में सीएम योगी ने साफ कर दिया कि यूपी में बिजली के दाम में अभी नहीं बढ़ेंगे। मीटिंग में सीएम योगी ने उर्जा विभाग के अधिकारियों से कहा कि कोरोना महामारी के देखते हुए बिजली के दामों में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संकट में आए प्रदेश के लोगों का बिजली का बिल माफ करने की मांग की थी। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के यूपी अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर कोरोना प्रकोप से त्रस्त जनता को कुछ राहत देने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से तीन मांगें करते हुए पत्र दिया गया है।

उन्होंने कहा कि काम-धंधा ठप रहने से लोगों के सामने बड़ा आर्थिक संकट है। इसलिए अप्रैल 2021 से लेकर अगस्त 2021 तक शहरों में बिजली, पानी, होल्डिंग टैक्स एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली का बिल पूरी तरह से माफ किया जाए। बता दें कि इससे पहले राज्य में बिजली के दाम बढ़ने की चर्चा हो रही थी। सूत्रों के अनुसार राज्य में रेगुलेटरी सरचार्ज के नाम पर 10 फीसदी तक बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारियां थी। लेकिन कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए राज्य में बिजली की दरें फिलहाल न बढ़ाने का फैसला किया गया है।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique