BusinessInternationalScience & Tech.technical news

एक्सीडेंट से पहले ही मिल जाएगी वार्निंग, पोर्शे की इस सुपरकार में होगा यह फीचर

credits: Google

दुनिया की लक्ज़री कार कंपनी पोर्शे ने अपनी कार में एक शानदार फीचर शामिल किया है। इस फीचर से आपको एक्सीडेंट से पहले ही अलर्ट मिल जाएगा। दरअसल पोर्शे और वोडाफोन, HERE टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर इस तकनीक पर काम कर रहे हैं। ये टेक्नोलॉजी रोड सेफ्टी को इम्प्रूव करेगी जिस्से एक्सीडेंट्स के चान्सेस कम हो जाएंगे। इसके लिए कंपनी सटीक, रियल-टाइम की पहचान, 5G टेक्नोलॉजी और ट्रैफिक सिचुएशन के लोकलाइजेशन पर अध्ययन कर रही है।

ये सभी कंपनियां अभी रियल-टाइम ट्रैफिक वॉर्निंग सिस्टम पर काम कर रही हैं, जिसमे कार के टायर्स और ड्राइवर को किसी दुर्घटना होने से पहले अलर्ट मिल जायेगा और उसे समय रहते रोका जा सकता है। इस रियल-टाइम ट्रैफिक वॉर्निंग सिस्टम की टेस्टिंग अभी जर्मनी के एल्डेनहोवन में वोडाफोन 5G मोबिलिटी लैब में किया जा रहा है, जहां विभिन्न परिस्तिथियों में इसकी टेस्टिंग होती है।

कई बार कार चलते समय ऐसी स्थिति सामने आ जाती है, जो ड्राइवर अपनी आंखों से देख नहीं पता और दुर्घटना हो जाती है। ये सिस्टम पोजिशनिंग टेक्नोलॉजी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और हाई-डेफिनिशन मैप पर काम करेगा और कैमरा और सेंसर सिस्टम की मदद से कैप्चर करता है। इस कैप्चर डेटा को मल्टी-एक्सेस एज कंप्यूटिंग के माध्यम से सड़क का मूल्यांकन किया जाता है, जिसे 5G टेक्नोलॉजी और इंटेलिजेंट MQTT की मदद से दुर्घटना से पहले ड्राइवर तक भेजा जायेगा।

=>
=>
loading...