Uttar Pradeshलखनऊ

उप्र : बस, टैक्सी व स्कूल वैन में भिड़ंत, 1 की मौत, 17 घायल

मेक्सिको, चीहुहुआ, दुर्घटना, मौतaccident

accident 2

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार तडक़े एक रोडवेज बस, स्कूल वैन और दो टैक्सियों की भिड़ंत हो गई। मडिय़ाव थाना क्षेत्र में हुए इस दर्दनाक हदासे में टैक्सी ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक स्कूली बच्चों सहित कुल 17 लोग घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर राहगीर दौड़े और वाहनों में फंसे बच्चों को बाहर निकाला।
हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने समाजवादी एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन एंबुलेंस दगा दे गई। आखिरकार पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज घायलों को ट्रॉमा में भर्ती कराया। जहां सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह लखीमपुर डिपो की रोडवेज बस (उप्र 31टी 7918) सीतापुर से यात्रियों को लेकर लखनऊ की तरफ आ रही थी। रास्ते में सीतापुर रोड पर मडिय़ांव थाना क्षेत्र के छठा मील के पास रोडवेज बस ने सुबह सात बजे सेंट एंथनी इंटर कॉलेज वैन (उप्र 32ईएन 6580) में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दो टैक्सियां भी इसकी चपेट में आ गई। साथ ही सडक़ किनारे सवारी का इंतजार कर रहे लोग भी घायल हो गए। इस भीषण हादसे में मोहन निवासी टैक्सी ड्राइवर राजू (25) की मौत हो गई। जबकि सेंट एंथोनी इंटर कॉलेज, सूर्या एकेडमी, लखनऊ पब्लिक स्कूल के बच्चे कुशाग्र (8), अक्षय शुक्ला (9), दिव्यांशी मौर्या (7), शिव (8), पीयूष (10), अंशिका (9), रिया (7), सचिन (11), चेतन (10) सहित जौनपुर में रहने वाले बंसल इंस्टीट्यूट के बीटेक के छात्र विवेक (22) गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है।
घटना से मात्र तीन किलोमीटर दूर थाना मडिय़ांव की पुलिस भी घटनास्थल पर दो घंटे बाद पहुंची। घायल बच्चों ने बताया एक प्राइवेट टाटा मैजिक के ड्राइवर ने बच्चों को नजदीकी सेवा हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar