BusinessGadgetsScience & Tech.technical news

124 रुपये प्रतिमाह के खर्च पर मिलेगा साल भर मुफ्त कॉलिंग SMS और बहुत कुछ

credits: Google

देश की दिग्गज नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियां Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea अपने ग्राहकों को एक से बढ़कर एक प्लान की पेशकश करती हैं। अगर आप भी कोई ऐसा प्लान खरीदना चाह रहे हैं, जिसमें आपको हर महीने रिचार्ज करवाने के झंझट से छुटकारा मिले तो हम आपको इन कंपनियों के साथ भर तक चलने वाले धाकड़ प्रीपेड रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि ये प्लान महीने वाले प्लान से काफी सस्ते पड़ते हैं, क्योंकि इसमें आपको एक बार में पैसा देना होता है जो कि हर महीने के रिचार्ज पर होने वाले खर्च से कम पड़ता है। यहां आप खुद तय कर सकते हैं कि आपके लिए कौन-सा प्लान ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।

रिलायंस जियो के 3499 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 365 दिन की है। यानी, जियो का यह प्लान साल भर चलता है। जियो के इस प्लान में हर दिन 3GB डेटा दिया जाता है। प्लान में टोटल 1095 GB डेटा मिलता है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ फ्री में दिया जा रहा है।

साल भर की वैलिडिटी देने वाला रिलायंस जियो का एक और प्लान 2599 रुपये का है। जियो के इस प्लान में हर दिन 2GB डेटा दिया जाता है। इसके अलावा, प्लान में 10GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। प्लान में टोटल 740GB डेटा दिया जाता है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है। साथ ही, हर दिन 100 SMS भेज सकते हैं। इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। साथ ही, जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Airtel का 1498 रुपये का प्लान: Airtel के 1498 रुपये वाले प्लान में 24 जीबी डाटा मिलता है। वैधता की बात की जाए तो 365 दिनों की वैधता मिलती है। अगर इस चार्ज को एक माह के हिसाब से देखा जाए तो यह प्रति माह 124.8 रुपये पड़ता है। हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 64Kbps की स्पीड से चलता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है।

=>
=>
loading...