InternationalSports

पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर मैनचेस्टर यूनाइटेड की लाल जर्सी में खेलते नजर आएंगे

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर मैनचेस्टर यूनाइटेड की लाल जर्सी में खेलते नजर आएंगे। रोनाल्डो ने अपने वर्तमान क्लब युवेंटस एफसी का साथ छोड़ इंग्लिश प्रीमियर लीग की अपनी इस पुरानी टीम के साथ जुड़ने का फैसला किया है। रोनाल्डो के युवेंटस छोड़ मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल होने को लेकर सोशल मीडिया पर उनके फैंस लगातार अपने रिऐक्शन दे रहे हैं। मुंबई पुलिस जिसे कि सोशल मीडिया पर अपनी क्रीएटिव पोस्ट के लिए जाना जाता है ने भी कोरोना नियमों को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए बड़े मजेदार तरीके से इस खबर का इस्तेमाल किया है। सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस का ये अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

तमाम अफवाह और उथल-पुथल के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो की वापसी पर मुहर लग गई। इससे पहले रोनाल्डो के मैनचेस्टर सिटी ज्वाइन करने की खबरें चल रही थी। खरीदने के लिए मैनचेस्टर सिटी क्लब रेस में सबसे आगे भी था। युवेंटस ने 25-30 मिलियन यूरो की मांग की। बाद में सिटी ने पीछे हटने का फैसला किया। और अचानक यूनाइटेड ने रोनाल्डो में दिलचस्पी दिखाई। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो दो साल के करार के लिए यूनाइटेड रोनाल्डो को 50 मिलियन पाउंड यानि 5,05,95,47,110 रूपये देगा। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा अब तक नहीं की गई है।

इसके अलावा क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड के लिए खेलते हुए 438 मुकाबलों में 451 गोल दागे थे। और अपनी टीम को चार चैंपियंस लीग टाइटल, तीन क्लब वर्ल्ड कप, दो यूएफा सुपर कप, दो ला लीगा टाइटल, दो कोपा डेल रे और दो स्पेनिश सुपर कप भी उन्होंने जिताया। व्यक्तिगत तौर पर रियल मैड्रिड में रहते हुए रोनाल्डो ने चार बैलन डी ओर जीते। साथ ही तीन गोल्ड शू अवॉर्ड और तीन बार यूएफा के बेस्ट प्लेयर चुने गए थे।

जब इटैलियन क्लब युवेंटस गए. तो वहां रोनाल्डो ने 100 से ज्यादा मुकाबले खेले। और लगातार दो सीजन युवेंटस को सेरी-ए टाइटल भी दिलाया। कुल मिलाकर, रोनाल्डो का अब तक का सफर शानदार रहा है। और उम्मीद करते हैं मैनचेस्टर यूनाइटेड की जर्सी में एक बार फिर उनका जलवा देखने को मिलेगा।

=>
=>
loading...