BusinessGadgetsScience & Tech.technical news

Jio के आगे Airtel और Vi फेल, 75 रुपये में इंटरनेट और अनलिमिटेड कॉलिंग, जानिए बाकी बेनिफिट्स

इन दिनों प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों के लिए अलग-अलग कीमत के ढेरों रिचार्ज प्लान मौजूद हैं। कोई 28 दिन वाला प्लान चाहता है तो किसी को एक साल वाला रिचार्ज पसंद आता है। भारत में इस समय टेलीकॉम इंडस्ट्री में तीन ऐसी कंपनियां हैं जो पहले स्थान के लिए भिड़ी हुई हैं।

अपनी कंपनियों में नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए ये कंपनियां एक न्यूनतम कीमत वाले एंट्री प्लान की सुविधा देती हैं। Vi ने अपने 49 रुपये वाले एंट्री प्लान को, जिसमें 14 दिनों के लिए 38 रुपये का टॉकटाइम और 100MB डाटा मिलता है, अब बंद कर दिया है। एयरटेल भी अब अपने इस सस्ते एंट्री लेवल प्लान की सुविधा नहीं देता है।

ग्राहकों को जियो का यह 75 रुपये वाला प्रीपेड प्लान बहुत पसंद है। जियो को 75 रुपये देख ग्राहक 3GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 50 मैसेज की सुविधा का लाभ उठा सकेगा। साथ ही, यूजर्स को जियो के सभी एप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है।

रिलायंस जियो को टेलीकॉम मार्केट में केवल पांच साल हुए हैं। इतने कम समय के लिए काम करके भी यह आज नंबर एक के स्थान पर है और देश की सबसे लोकप्रिय टेलीकॉम कंपनी भी है। अपने 28 दिन और 84 दिन वाले प्रीपेड प्लान्स पर जियो ग्राहकों को 20% तक की छूट दे रहा है और शायद इसलिए आज जियो का परिवार 400 मिलियन यूजर्स से बना है और ग्राहकों की संख्या निरंतर बढ़ रही है।

=>
=>
loading...