Science & Tech.technical newsTop Newsमुख्य समाचार

सैमसंग अपनी सबसे सफल नोट सीरीज को करने जा रहा है बंद, जानिए असल वजह

लखनऊः सैमसंग की नोट सीरीज काफी लोकप्रिय सीरीज है, लेकिन अब यह सीरीज बंद हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy Note को कंपनी ने बंद कर दिया है। पहले कहा जा रहा था कि 2022 में Samsung Galaxy Note का नया मॉडल लॉन्च होगा, लेकिन अब इस उम्मीद पर भी पानी फिर गया है। गैलेक्सी नोट सीरीज की सबसे बड़ी खासियत एस पेन था जिसे कंपनी ने गैलेक्सी एस सीरीज और Galaxy Z सीरीज में दे दी है। इस साल सैमसंग ने Samsung Galaxy Note 20 सीरीज के 3.2 मिलियन यूनिट का प्रोडक्शन किया था। बता दें कि पहली बार गैलेक्सी नोट को 2011 में लॉन्च किया गया था जिसके साथ 5.3 इंच की डिस्प्ले दी गई थी।

Etnews की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग ने गैलेक्सी नोट सीरीज को बंद करने का फैसला लिया है। रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि गैलेक्सी एस सीरीज के साथ ही एस पेन मिलेगा, हालांकि एस पेन का सपोर्ट Galaxy S22 सीरीज के अल्ट्रा वेरियंट में ही मिलेगा। इसके लिए अलग से एक स्लॉट होगा।

कई रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि सैमसंग अपने फोल्डेबल फोन को बाजार में सबसे ज्यादा बेचना चाहती है। इसीलिए वह अन्य मॉडल को खत्म कर रही है। सैमसंग की नजर फोल्डेबल फोन के मार्केट में खुद को नंबर-1 के पद पर काबिज करने की है, हालांकि सैमसंग ने इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2022 में सैमसंग Samsung Galaxy S21 FE को पेश करने वाली है। इस फोन को लेकर लगातार लीक रिपोर्ट सामने आ रही हैं। कुछ दिन पहले ही Samsung Galaxy S21 FE की प्रमोशन इमेज भी लीक हुई है जिससे फोन के फीचर्स के बारे में जानकारी मिली है। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग को स्नैपड्रैगन और Exynos प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। दोनों मॉडल अलग-अलग मार्केट के लिए होंगे। सैमसंग के इस फोन के साथ पंचहोल डिस्प्ले मिलेगी।

Samsung Galaxy S21 FE की संभावित फीचर्स
Samsung Galaxy S21 FE में एंड्रॉयड 11 मिलेगा। इसके अलावा इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल होगा। डिस्प्ले का पैनल एमोलेड होगा और रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मिलेगा।

Samsung Galaxy S21 FE को स्नैपड्रैगन 888 और Exynos 2100 के साथ पेश किया जा सकता है। Exynos 2100 के साथ ग्राफिक्स के लिए Mali G78 GPU मिलेगा, जबकि स्नैपड्रैगन 888 के साथ Adreno 660 GPU ग्राफिक्स मिलेगा। फोन में 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी तक की स्टोरेज मिल सकती है।

 

=>
=>
loading...