NationalTop News

सुशासन के वनवास की भाजपा करेगी घर वापसी: राजनाथ सिंह

परिवर्तन यात्रा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गैर भाजपाई सरकारों पर निशाना, राहुल गांधीrajnath singh in rally
परिवर्तन यात्रा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गैर भाजपाई सरकारों पर निशाना, राहुल गांधी
rajnath singh in rally

हरदोई में  बोले गृहमंत्री युवराज जहाँ बोलते उनकी वहीँ से खिसक जाती जमीन

मनोज तिवारी

हरदोई। शहर के आईटीआई मैदान में परिवर्तन यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गैर भाजपाई सरकारों पर निशाना साधा और कहा की यूपी से सुशासन व विकास को जो बनवास सरकारों ने दिया है उसको भाजपा सरकार वापस करेगी।

राजनाथ सिंह ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहाकि युवा कांग्रेस नेता जहां बोलते हैं वहां भी उनकी जमीन खिसक जाती है। गृहमंत्री का हेलीकॉप्टर 1 बजकर 24 मिनट पर पुलिस लाइन में उतरा वहां भाजपा के पूर्व सांसद विधायकों ने उनका स्वागत किया और उसके बाद वह सीधे सभा स्थल पर पहुंचे।

मैदान में भारी भीड़ देखकर बोले जो स्वागत किया गया है शाल स्मृति चिन्ह दिए गए उन्हें दिल से स्वीकार करता हूँ और हमारे देश में संस्कार कहते है की देने वाले को भी कुछ दिया जाता है ऐसी दशा में वह जनता को नमन करते है और जिलाध्यक्ष से कहा मुझे भेंट किए गए शाल ठंढ से ठिठुरते ग़रीबो को स्मृति चिन्ह स्कूल के मेधावियों को दे दिया जाये।

यूपी में भाजपा सरकार आना तय लोगों ने परिवर्तन का बनाया मन

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों में कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया। गांव को सड़कों से जोड़ने का काम किसी ने किया है तो भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी ने किया है। कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है संसाधन भी हैं फिर भी यहां विकास क्यूँ नहीं है।

राजनाथ सिंह ने आरोप लगाया की सपा और बसपा ने यूपी में विकास और सुशासन का जो वनवास किया है भाजपा की सरकार बनी तो उसकी घर वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि हम राजनीती केवल सरकार बनाने के लिए नहीं देश बनाने के लिए कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी के ढाई वर्ष के कार्यकाल के दौरान एक भी मंत्री पर कोई आरोप नहीं लगा। आज आज़ाद भारत में पूरी दुनिया में जो भारत सर ऊंचा हुआ है उसका श्रेय सिर्फ नरेंद्र मोदी को जाता है।

नरेंद्र मोदी सरकार हिंदुस्तान के गरीबों को समर्पित है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को विश्व की आर्थिक महा शक्ति बनने के लिए सबका विकास करना ज़रूरी है।जिसके लिए बैंकों में सभी का खाता खुलवाया वह भी ज़ीरो बैलेंस से पेंशन सहित योजनाओं का लाभ सीधे खातों में जायेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि थोड़ा धैर्य रखें योजनाएं बनाने में थोड़ा समय लगता है। कहाकि जहाँ जाता हूँ वहां और हरदोई की इस अपार भीड़ को देखकर कहते है की यूपी में भाजपा सरकार आना तय है लोगों ने परिवर्तन का मन बना लिया है। कहा कि काम करने वाले से कुछ गलती हो सकती है। नोट बंदी पर संसद में विपक्ष बोलने नहीं देता हमने भी कहाकि लोकसभा या राज्यसभा में बोलने नहीं देंगे तो हम जनसभा में बोलेंगे। आज बिहार और उड़ीसा के सीएम ने नोट बंदी का समर्थन किया है।

राजनाथ सिंह कहा कि कांग्रेस ने हर जगह हर योजना में लाइन लगवाई हम उसको तोड़ रहे हैं हमारी सरकार अमीर और गरीब के बीच का फासला खत्म करना चाहती है और नोट बन्दी का फैसला कालेधन के खिलाफ एक जंग है।कहाकि भाजपा की यह परिवर्तन यात्रा अब समापन की ओर है लखनऊ में समापन होगा।

यूपी में चलने वाली इस यात्रा का जो समर्थन मिला है उसे देखकर कहता हूँ यूपी में परिवर्तन की बुनियाद रखने में कामयाब रही है।कहाकि वह परिवर्तन जिसका लंबे अरसे से यूपी हकदार रहा है। उन्होंने कहाकि गुमराह करके समर्थन हासिल नहीं करना चाहता हूँ।

राजनेता भाषण देना जानते है वायदों को पूरा नहीं करते जनता को गलत बोलकर गुमराह करते है। हम कहते है हमारी बात झूठी निकले मीडिया में आये मै सहज रूप से स्वीकार कर लूंगा। जीवन में राजनीति जनता की आँखों में धूल झोंकर नहीं आँख मिलकर की है।

राजनाथ सिंह ने जनता से कहा कि देखना होगा पार्टियों का उनके जीवन के इतिहास को। कभी मध्य प्रदेश बीमारू राज्यों में अभी तक गिना जाता था आज हिंदुस्तान का अर्थशास्त्री जानते है की आज सबसे बड़ा बीमारू राज्य यूपी  है। मैं राजनैतिक दलों से पूछना चाहता हूँ कौन जिम्मेदार है।

इस देश प्रदेश पर सबसे अधिक कांग्रेस बसपा सपा ने किया लेकिन विकास नहीं किया जबकि भाजपा ने भ्रष्टाचार से समझौता नहीं किया।

आज भी गरीबों की गरीबी दूर नहीं नौजवानों को रोजगार नहीं सुशासन नहीं मिल पाया लगता है सपा बसपा ने सुशासन विकास को बनवास दे दिया।

उन्होंने राहुल गाँधी पर भी निशाना साधा कहाकि कांग्रेस के नौजवान नेता कहते है हमारे पास पुख्ता सबूत है खोलूंगा तो भूकंप आ जायेगा। पहले भी बोले है हवा नहीं चली जहाँ बोलते है कांग्रेस की जमीन खिसक जाती है।

उन्होंने कहा कि राजनितिक दल राजनीती में नीति शब्द लगा है उसके माध्यम से अनीति करते है इन्साफ न्याय नहीं करते है।

उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में मान सम्मान स्वाभिमान टूटने नहीं देंगे सम्मान नहीं झुकने देंगे। पडोसी देश पाकिस्तान कायराना हरकत करके सेना के जवानों पर हमला किया सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। भारत की ताकत है घुसकर मारेंगे।

राजनाथ सिंह ने आवाहन किया की यूपी में स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाइये प्रदेश का विकास होगा। सभा को समाज कल्याण राज्यमंत्री क्रष्णाराज सांसद अंशुल वर्मा अंजूबाला ने भी संबोधित किया।

=>
=>
loading...