Top Newsऑटोमोबाइल्समुख्य समाचार

वाहन निर्माता कंपनी जीप ने लॉन्च की अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानिए क्या है खास

लखनऊः एसयूवी बनाने के लिए मशहूर प्रमुख अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी Jeep (जीप) ने अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया है और यह ऑटोमेकर के सिग्नेचर डिजाइन एलिमेंट्स के साथ नजर आ रही है। वाहन निर्माता Jeep के मालिकाना हक वाले समूह Stellantis (स्टेलंटिस) ने कहा है कि फुल इलेक्ट्रिक जीप एसयूवी 2023 की पहली छमाही में अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री के लिए उतारी जाएगी। स्टेलंटिस ने आगे कहा कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी STLA (एसटीएलए) आर्किटेक्चर पर आधारित होगी।

लाइफस्टाइल फैमिली ईवी
जीप की मूल कंपनी स्टेलंटिस के सीईओ कार्लोस तवारेस ने कहा कि आनेवाली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी लाइफस्टाइल फैमिली व्हीकल होगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह एक प्योर ऑफ-रोड जीप होगी। इसके अलावा, एक और जीप ईवी होगी जो 2024 में कंपनी के पोर्टफोलियो में शामिल होगी। तवारेस ने आगामी ईवी की तस्वीरें भी साझा कीं। हालांकि, उन्होंने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के नाम का खुलासा नहीं किया।

लुक और डिजाइन
जीप इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन मौजूदा जीप कंपास जैसा दिखता है। इसमें एलईडी हेडलैम्प्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स हैं। इसमें वर्टिकल स्लैट्स हैं, लेकिन स्टैंडर्ड मॉडल की तरह मेश ग्रिल नहीं है। इसके बजाय, यह काले पैनलों के साथ आता है। बंपर में एक ब्लैक मेश ग्रिल है। साथ ही एक स्किड प्लेट भी दिखाई दे रही है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें डुअल-टोन बॉडी पेंट, स्पोर्टी अलॉय व्हील, मोटी ब्लैक क्लैडिंग मिलती है। इसके गाढ़े कैरेक्टर लाइंस इसके बोल्ड लुक को और आकर्षक बनाते हैं। पीछे के यात्रियों के लिए दरवाजे के हैंडलबार सी पिलर पर मौजूद हैं और एक छिपा हुआ लुक देने की कोशिश में ब्लैक कलर में दिया गया है।

केबिन और फीचर्स
इस एसयूवी में स्कल्प्टेड लुकिंग टेलगेट, रूफ स्पॉइलर, रैपराउंड LED टेललाइट्स और स्किड प्लेट वाला आकर्षक ब्लैक बम्पर है। कार निर्माता ने केबिन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि यह कार ढेर सारे फीचर्स और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी।

मिलेगी शानदार रेंज
जीप ने अभी तक आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी के किसी भी टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। हालांकि, उम्मीद है कि यह प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार फुल चार्जिंग करने पर शानदार क्रूजिंग रेंज पेश करेगी।

=>
=>
loading...